Ailaaa! आप तो यहाँ सचमुच आ गए!

पती, पत्नी और वो।
























मैं तुमसे नाराज़ हूँ। 
कहाँ मेरे computer ने मुझसे। 
लेकिन ऐसा क्या कर दिया मैने?
रोज़ तो मिलती हूँ , बातें करती हूँ तुझसे। 

सुनो, हमनें शादी की है। 
Please ये भूलो मत। 
Internet को साक्षी मानकर,
हमने सात updates किये थे। 

हाँ, of course मुझे याद है। 
मैं अपनी दूसरी शादी कैसे भूल सकती हूँ? 
PC ने जब छोड़ा मेरा साथ,
तभ तुम्ही ने ही तो थामा था मेरा हाँथ। 

मैं हमेशा तुम्हारे सपने देखा करती थी। 
सिर्फ मैं ही क्यों , हर कोई Mac Book Pro पर मरती। 
तो तुम्हे अभ क्या हो गया?
मैंने ऐसा क्या कर दिया?

देखो, मैं झगड़ा नहीं करना चाहता। 
लेकिन तुम आज-कल मुझे time नहीं देती हो। 
जबसे ये Smart Phone आ गया है,
मुझे बस जलाती रहती हो। 

कुछ ख़याल नहीं रखती मेरा 
कितने दिनों से मुझे update भी नहीं किया। 
कल अगर jellybean से kitkat करना हो,
तो मुझे पता है कितना तड़पोगी तुम। 

इतना बड़ा इलज़ाम मुझपर मत लगाओ। 
पहले से ज़्यादा वक़्त बिताती हूँ तुम्हारे साथ। 
आजकल तो सोलह से बीस घंटे इस्तेमाल करती हूँ तुम्हे।
और कितनी बार weekends पर होती हूँ सुबह ९ से शाम ८ । 

बस इस्तेमाल ही करो तुम मेरा। 
भला प्यार से कभी shut down किया है?
जब भी मैं hang होता हूँ ,
तुम mouse या keyboard पटकना शुरू कर देती हो। 

मुझे कभी viral infection नहीं हुआ 
क्यों की mac होता है anti - viral और बहूत ख़ास। 
पर जब कभी तुम्हे बुखार हो,
मैं हमेशा रहता हूँ तुम्हारे पास। 

क्या है उस smart phone में, 
जो मुझमें नहीं?
हूँ तो मैं भी काफी good looking और fast
तो क्यों मैं गलत, और वोह सही?

मुझे बस अब तलाक़ दे दो, छोड़ दो मुझे। 
अभ बर्दाश्त नहीं होता।
तुमसे अच्छी तो तुम्हारी intern है। 
बस मौका ढूंढ़ती है मेरे पास आने का। 

Please ऐसा मत कहो, मैं तुमसे और सिर्फ तुम्ही से प्यार करती हूँ।
इन चार सालों में 
कितने phones को तोडा 
लेकिन कभी तुम्हे नहीं छोड़ा। 

और अभ तोह हमारा बच्चा भी है। 
Cute सा एक iPad 
मुझे एक मौका दे दो,
आखिर मेरे प्यारे पति जो हो।  ♥︎



No comments: